शनिवार, 3 मार्च 2012

इंतज़ार...

इंतज़ार...

कभी - कभी कितना सुखद होता है
और कभी क्यों ये होता है दुःखद ...?

गर इश्क़ हो किसी से,
तो ये कीचड़ में खिलते कंवल सा होता है...
और कभी ये होता है केवल एक गहरा दलदल
गर हो ये कोई बस एक ज़रूरत...

कभी किसी के इंतज़ार में
हम बिता देते हैं कई सदियाँ
तो कभी कटता ही नहीं
एक और पल...

आज हज़ार चेहरे हैं सामने मेरे
हर कोई कर रहा है बस
किसी न किसी का इंतज़ार
किसी को किसी से मिलने की है जल्दी
तो किसी के लिए है
ये बस एक मुसीबत...

और इस इंतज़ार के सफ़र का
एक मुसाफिर मैं भी हूँ...
पर न तो है ये मेरा प्यार
और न ही है ये मेरी कोई ज़रूरत...

फिर भी किए जा रहा हूँ मैं
आज एक अंतहीन इंतज़ार...
पर न तो है मुझे किसी से प्यार
और न ही किसी बात का ख़ुमार...

आज ये मुझमें है "माही" !
और मैं ही हूँ आज
एक अंतहीन इंतज़ार

और बस...
          इंतज़ार...

इंजी० महेश बारमाटे "माही"
२७ दिसंबर २०११ 
प्रातः ९:२५ बजे

15 टिप्‍पणियां:

  1. एक इंतज़ार दुःख देता है
    गुदगुदाता भी है
    इंतज़ार - कई प्रश्नों के जवाब भी देता है

    जवाब देंहटाएं
  2. वाह ! बहुत सुंदर अहसास... यह इंतजार जिसका है वह जानता है....वह जो हरेक के दिल में रहता है...

    जवाब देंहटाएं
  3. achha likha hai sir .... aapki intzari ne aapko ek kavi bana diya hai ... bahut sunder

    जवाब देंहटाएं
  4. bahut badiyaa ahasaas dilaati hui shaandaar rachanaa.bahut badhaai aapko.

    आपकी पोस्ट ब्लोगर्स मीट वीकली (३३) में शामिल की गई है /आप आइये और अपने विचारों से अवगत करिए /आपका स्नेह और आशीर्वाद इस मंच को हमेशा मिलता रहे यही कामना है /आभार /
    इसका लिंक है
    http://hbfint.blogspot.in/2012/03/33-happy-holi.html

    जवाब देंहटाएं
  5. रश्मि जी, समीर जी, अंजु जी, अनीता जी, प्रेरणा जी और "दिल से" जी : आप सभी को मेरी कविता पसंद आई... आप सभी का बहुत बहुत शुक्रिया... :)

    प्रेरणा जी : आपने मेरी कविता को ब्लौगर्स मीट में शामिल किया... आपका बहुत बहुत शुक्रिया :)

    जवाब देंहटाएं
  6. उत्तर
    1. शिखा जी : बहुत दिनों बाद आपको मेरे ब्लॉग पे देख के अत्यंत खुशी महसूस हो रही है...
      आपका बहुत बहुत धन्यवाद...

      हटाएं
  7. Behtreen Prastuti.......
    intejar aisa hi hota hai
    gahen bhavo ki behtreen anubhuti

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत ही उम्दा,पहली बार ब्लॉग पर आना हुआ,बढिया ब्लॉग है आप का

    जवाब देंहटाएं